सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज आएंगे झांसी, मिलेंगे पुष्पेंद्र यादव के परिजनों से

0
850

झांसी। यूपी के पूर्व सीएम व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज झांसी जाएंगे। वे यहां आकर करगुआं खुर्द गांव जाकर पुलिस मुठभेड़ में मारे गए पुष्पेंद्र यादव के परिजनों से गांव मिलेंगे। मुठभेड़ के बारे में अखिलेश यादव ने मुठभेड़ को फर्जी बताते हुए कहा कि पुलिस ने पुष्पेंद्र को उस समय मार दिया जब वह ट्रक छुड़वाने के लिए पुलिस के पास गया था। पुष्पेंद्र एनकाउंटर मामले की मैजिस्ट्रेटियल जांच के आदेश दिए गए हैं।
फौजी तेज बहादुर समेत कई गिरफ्तार
पुष्पेन्द्र के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने से नाराज कई लोग पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज होकर मामले की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे है वहीं इस मामले को लेकर धरने पर बैठे फौजी तेज बहादुर समेत लगभग 35 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
यह है पूरा मामला
झांसी पुलिस के अनुसार शनिवार की रात बालू खनन में शामिल पुष्पेंद्र ने कानपुर-झांसी राजमार्ग पर मोंठ थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह चैहान पर फायर कर उनकी कार लूट ली थी। इस घटना में थानाध्यक्ष धर्मेंद्र चैहान घायल हो गए थे और उपचार के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। घटना के बाद पुलिस ने उसी रात नाकेबंदी कर पुष्पेंद्र को गुरसरांय थाना क्षेत्र में फरीदा के पास मुठभेड़ में मार गिराया था। उस दौरान पुष्पेंद्र के साथ दो और लोग भी थे जो वहां से भागने में सफल हो गए।
बीते दिनों मोंठ पुलिस ने पुष्पेंद्र का एक ट्रक पकड़ा था। इसी मामले को लेकर पुष्पेंद्र का थानाध्यक्ष से विवाद होना बताया जा रहा है। परिजनों ने मुठभेड़ पर सवाल उठाते हुए सोमवार को पुष्पेंद्र का शव लेने से इंकार कर दिया था। परिजनों का कहना था कि एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज की जाए। कई बार की वार्ता विफल होने के बाद पुलिस ने झांसी ले जाकर पुष्पेंद्र का अंतिम संस्कार कर दिया था। वहीं घटना के बाद घायल इंस्पेक्टर का कानपुर तबादला कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here