विधानसभा उपचुनाव : 21 को मतदान, भाजपा के 10, सपा के 5 तो कांग्रेस के 1 प्रत्याशी का नाम फाइनल

0
169

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने 10 प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर दिए हैं। जबकि अभी प्रतापगढ़ से प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। माना जा रहा है कि प्रतापगढ़ सीट भाजपा ने अपने सहयोगी दल अपना दल (एस) के लिए छोड़ी है। वहीं सपा ने भी पांच, जबकि कांग्रेस ने एक प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है।
भाजपा ने लखनऊ की कैंट सीट से सुरेश तिवारी को प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा है। अम्बेडकर नगर के जलालपुर से राजेश सिंह, कानपुर के गोविंनगर से सुरेंद्र मैथानी, घोसी से विजय राजभर, बाराबंकी के जैदपुर (सुरक्षित) से अम्बरीश रावत, बांदा के मानिकपुर से आनंद शुक्ला, अलीगढ़ की इगलास (सुरक्षित) से राजकुमार सहयोगी, रामपुर सदर से भारत भूषण गुप्ता और सहारनपुर के गंगोह से कीरत सिंह, बलहा से सरोज कुमार को मैदान में उतारा है।
लखनऊ कैंट से आशीष चतुर्वेदी होंगे सपा प्रत्याशी
समाजवादी पार्टी ने भी पांच प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। इससे पहले वह दो प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है। लखनऊ कैंट से पार्टी ने इस बार मेजर आशीष चतुर्वेदी को उतारा है। यहां 2017 में मुलायम की छोटी अपर्णा यादव प्रत्याशी थीं। कानपुर के गोविंद नगर से सम्राट विकास को पार्टी ने टिकट दिया है। रामपुर में आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा को टिकट मिला है। अलीगढ़ की इगलास सीट पर सपा ने राष्ट्रीय लोकदल के साथ समझौता कर लिया है। वहीं, कांग्रेस ने अभी तक केवल एक नाम की ही घोषणा की है। पार्टी ने बलहा सीट से मन्नू देवी को टिकट दिया है। सूत्रों के अनुसार, बाकी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान जल्द किया जा सकता है।
उत्तर प्रदेश की इन 11 सीटों पर होगा उपचुनाव
दरसअल, विधानसभा की 11 सीटों के लिए उपचुनाव का ऐलान हो गया गया है। 21 अक्टूबर को सभी सीटों पर मतदान होगा। 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे। 4 अक्टूबर नामांकन की आखिरी तारीख है। उप्र में जलालपुर, प्रतापगढ़, रामपुर, लखनऊ कैंट, गंगोह, मणिकपुर, बलहा (एससी), इगलास (एससी), जैदपुर (एससी), गोविंदनगर और घोसी में उपचुनाव होना है। हाल ही में हमीरपुर सीट पर उपचुनाव में भाजपा के युवराज सिंह ने जीत दर्ज की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here