भाजपा की पहली सूची में 177 नामों की घोषणा, तीन मंत्री व 34 विधायकों के टिकट कटे

0
119

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की पहली सूची शुक्रवार को जारी करते हुए इसमें 177 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी हैं। जिसमें तीन मंत्रियों समेत 34 विधायकों के टिकट काटे दिए गए। तो वहीं दूसरी तरफ 2013 के चुनाव में हार का सामना कर चुके कुछ नेताओं को मौका दिया गया। जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान बुधनी सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की गोविंदपुरा सीट व पूर्व मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की सीट महू इस सूची में शामिल नहीं है। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में 230 विधानसभा सीटों में से शेष बचीं 53 सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा कुछ दिनों बाद होने की उम्मीद है।
शिवराज सरकार में नगरीय प्रशासन मंत्री माया सिंह का ग्वालियर पूर्व से टिकट कट गया है। उनके स्थान पर सतीश सिकरवार को मैदान में उतारा गया है। सतीश सुमावली सीट से मौजूदा विधायक सत्यपाल सिंह सिकरवार के भाई हैं। सुमावली से सत्यपाल सिंह का टिकट कट गया है। वन मंत्री रहे गौरीशंकर शेजवार की जगह सांची से उनके बेटे मुदित शेजवार को उम्मीदवार बनाया गया है। रामपुर बाघेलान से विधायक और मंत्री हर्ष सिंह का टिकट काटा गया है। उनकी जगह बेटे विक्रम सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। तो वहीं पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा के भाई उमाकांत को सिरोंज से टिकट दिया गया है। देवास-शाजापुर से सांसद मनोहर ऊंटवाल को आगर से प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं, पन्ना-खजुराहो सीट से सांसद नागेंद्र सिंह को नागौद से टिकट दिया गया है। आरडी प्रजापति का चांदला (छतरपुर) से टिकट काटकर उनके बेटे राकेश प्रजापति को टिकट दिया गया है। ललिता यादव वर्तमान में छतरपुर से विधायक हैं। अब उन्हें बड़ा मलहरा सीट से टिकट दिया गया है।
मांधारा सीट से नरेंद्र सिंह तोमर को टिकट दिया गया है। नरेंद्र सिंह फिलहाल नर्मदा हाइड्रोलिक डेलवपमेंट सेंटर के संचालक हैं। 2003 में भी यहीं से भाजपा प्रत्याशी थे। उस वक्त कांग्रेस के राजनारायण सिंह से हार गए थे। इस बार उन्हें वर्तमान विधायक लोकेंद्र सिंह तोमर का टिकट काटकर उतारा गया है। हरदा से कमल पटेल, उदयपुरा से रामकिशन, पवई से ब्रजेश प्रताप सिंह, इच्छावर से करण सिंह वर्मा, कसरावद से आत्माराम पटेल को टिकट दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here