बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय फार्मेसी सप्ताह : विद्यार्थियों ने दिखाया खेलों में अपनी प्रतिभा का कौशल

0
19

झाँसी।  बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय परिसर में संचालित फार्मेसी संस्थान के तत्वावधान में आयोजित किये जा रहे फार्मेसी सप्ताह के तीसरे दिन विभिन्न प्रकार की खेल प्रतियेागिताएं आयोजित की गईं। इसमें विद्यार्थियों ने अपनी खेल प्रतिभा के कौशल जोरदार प्रदर्षन किया। फार्मेसी सप्ताह के आयोजन सचिव डा.देवेन्द्र सिंह ने बताया कि आज के कार्यक्रम की शुरूआत डी.फार्मा. अन्तिम वर्षतथा बी.फार्मा तृतीय वर्श के बीच क्रिकेट मैच से हुई। डी.फार्मा. की टीम ने टास जीतकर बल्लेबाजी करते हुए आठ ओवरों में तीन विकेट पर 84 रन बनाए। इसमें राजश्री ने 42 रनों का योगदान किया। इसमें बी.फार्मा तृतीय वर्ष की टीम विजयी रही।

वही दूसरे मैच बी.फार्मा अन्तिम वर्ष तथा डी.फार्मा प्रथम वर्ष के टीमों के बाच खेला गया। इसमें डी.फार्मा प्रथम वर्ष ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बी.फार्मा अन्तिम वर्ष ने आठ ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 123 रन बनाए। अनिल ने 57 तथा सत्यम ने 51 रन बनाये जबकि इसी टीम के आषुतोश पाण्डेय ने चार विकेट लिए। डी फार्मा की टीम जीत का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई। तीसरा मैच लड़कियों के मध्य खेला गया जिसमें टीम ए ने टाॅस जीत कर पहले बैंटिंग करने का फैसला किया। इस टीम ने 8 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 29 रन बनाए। जवाब में टीम बी ने 30 रन बनाकर जीत दर्ज की। टीम बी की नीतू ने 12 और श्रुति ने 7 रन का योगदान दिया।
डा.देवेन्द्र ने बताया कि कब्बडी में बी. फार्मा द्वितीय वर्ष एवं अंतिम वर्ष के मध्य खेला गया। इसमें बी फार्मा अंतिम वर्ष ने विजय प्राप्त की। एक अन्य मैच लड़कियों की दो टीमों के बीच खेला गया। इसमें टीम ए की कप्तान दीक्षा शुक्ला और उसके साथियों ने विजय हासिल की। बी टीम की कप्तानी रानी ने की। आयोजन सचिव डा.देवेन्द्र सिंह ने बताया कि चार अक्टूबर को क्रिकेट का फाइनल मैच खेला जाएगा। बैडमिंटन, शतरंज, वालीबाल और रस्साकसी की स्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी।
आज के कार्यक्रमों के दौरान डा. डी.के. भट्ट, उमेश शुक्ल, जय सिंह, डा. उमेश कुमार, प्रो.एस.के.प्रजापति, डा.ऋशिकेश गुप्ता, डा.सुनील कुमार निरंजन, डा.वी.के.दीक्षित, डा.रामजी स्वर्णकार, डा. शोभित सिंह, डा.प्रेम प्रकाश राजपूत, डा.विजय कुमार सिंह, डा.भावना शर्मा, डा. शशि आलोक डा.गिरीश सोनी, डा.पंकज सिंह निरंजन, डा.निर्मला देवी, डा.बालेन्दु सिंह, डा.संजय सिंह, डा.बलबीर सिंह, डा.हेमन्त कुमार सिंह, डा. आदित्य, इंजीनियर मुकुल सक्सेना, डा. आनंद पाण्डेय सहित विभिन्न विभागों के शिक्षक एवं शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here