मुख्यमंत्री ने मण्डला को दी विकास कार्यों की सौगात, 5 विकास कार्यों का किया लोकार्पण

0
23

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मण्डला विधानसभा क्षेत्र के लिये 9 करोड़ 97 लाख 60 हजार रुपये के निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने नैनपुर विकासखण्ड के चिरईडोंगरी में 95 लाख की लागत से निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का लोकार्पण और मण्डला में जिला चिकित्सालय में 1.05 करोड़ की लागत के डीआईसी और 48 लाख 38 हजार से लॉण्ड्री भवन के निर्माण का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने बिछिया विकासखण्ड में मुख्यमंत्री नल-जल योजना में ग्राम पीपरपानी, पूरवा, रामबाग, भवरदा, बरवानी, लोधा, बसनी, इंद्रीरैयत और नेवसमान में 7.5 करोड़ रुपये के कार्यों का शिलान्यास किया।

निवास विधानसभा क्षेत्र में 5 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास
मुख्यमंत्री ने मण्डला के निवास विधानसभा क्षेत्र में भी ग्राम चाबी में करीब 74 करोड़ की लागत से बने खेल परिसर और ग्राम उमरडीह में एक करोड़ की लागत के शासकीय हाई स्कूल भवन का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने निवास विकासखण्ड में ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के 50 लाख की लागत के आजीविका भवन, मोहगाँव में एक करोड़ 60 लाख लागत के ग्राम सरोवर निर्माण कार्य और नारायणगंज में एक करोड़ 61 लाख रुपये से बनने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के उन्नयन कार्य का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री ने मटका थिंबक विधि से किया पौध-रोपण
मुख्यमंत्री ने मण्डला में आज मटका थिंबक विधि से त्रिगुंडी (पीपल, नीम, बरगद) का रोपण किया। इस विधि से पौध-रोपण करने से पौधे की जीवन-क्षमता बढ़ती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here