साहू समाज के प्रतिनिधि सम्मेलन में हुआ राष्ट्रीय तेली साहू महासंगठन का गठन

0
28

मुरारी बनाए गए राष्ट्रीय अध्यक्ष
भोपाल। स्थानीय होटल में राष्ट्रीय तेली समाज प्रतिनिधि सम्मलेन का आयोजन डा. महेन्द्र दावड़े (नागपुर) के मुख्य में सम्पन्न हुआ। सम्मेलन के दौरान विभिन्न प्रान्तों से आए स्वजातीय बन्धुओं ने समाज के उत्थान एवं विकास पर अपने-अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि समाज के उत्थान के लिये अंतिम पक्ति में खड़े समाज लोगों को साहू समाज के मुख्य धारा से जोड़कर उनके आर्थिक, सामाजिक, व्यवसायिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक एवं अन्य विविध माध्यमों से उनका स्तर उंचा उठाते हुए उनकी भागीदारी दशा एवं दिशा को मजबूत करने के लिये बिना भेदभाव के सामज हित में कार्य करने के उद्देश्य से एक नए संगठन राष्ट्रीय तेली साहू महासंगठन का गठन किया गया है। वक्ताओं ने कहा कि समाज के विकास व नव निर्माण में योजनावद्ध तरीके से बनाए गए कार्यों को सुचारू रूप से चालते हुए समाज में फैली कुरितियां जैसे दहेज प्रथा, बाल विवाह, अंधविश्वास आदि को जड़ से उखाड़ फैंकने के लिए यह महासंगठन सतत प्रयत्नसील रहेगा। इसके साथ ही समाज के निर्धन, जरूरतमंद और मेधावी छात्र-छात्राओं के उच्च शिक्षा हेतु मेधावी छात्र कोष का गठन कर समय-समय पर आर्थिक सहयोग प्रदान कर उन्हें आगे बढ़ाना, बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओं को पूरी तरह सफल बनाने के लिए तन, मन व धन से महासंगठन हमेशा तत्पर रहेगा।
कार्यक्रम के दौरान गठित हुए राष्ट्रीय तेली साहू महासंगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर मुरारी गुप्ता (महाराष्ट्र) को चुना गया। इस अवसर पर कैलाश नाथ साहू लखनऊ, मुरारी गुप्ता महाराष्ट्र, रामललित गुप्ता गुजरात, शिवनाथ गुप्ता पंजाब, श्रीमती कंचन गुप्ता पटना, दीनदयाल साहू मऊरानीपुर, संतोष साहू सूरत, किशोर साहू भोपाल, संजय गुप्ता बापी गुजरात, त्रिवेणी प्रसाद साहू सिंगरोली, सुरेन्द्र साहू दिल्ली, श्रीमती मंजू साहू व्यावरा, कविता साहू भोपाल, प्रमोद राठौर कोटा, चंद्रिका साहू इलाहाबाद, डी.के. साहू रीवा, बाबूलाल साहू भोपाल, तहसीलदार गुप्ता सहित विभिन्न शहरों से आए साहू समाज के लोग उपस्थित रहे।
आगामी चुनाव में भरेंगे हुंकार
कार्यक्रम में गुजरात से आए रामललित गुप्ता ने बताया कि राष्ट्रीय तेली साहू महासंगठन के गठन का मुख्य उद्देश्य पूरे देश के लगभग 19 करोड़ साहू समाज के लोगों को एक जुट कर एक मंच पर लाना है जिसके लिए हमारा यह संगठन पूरे देश में फैले समाज के लोगों को एकजुट करेगा और शीघ्र ही दिल्ली में एक राष्ट्रीय स्तर का आयोजन किया जाएगा तथा राजनैतिक दलों में अपनी हिस्सेदारी दर्ज कराने सबंधी विषयों पर मंथन होगा साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव में राजनैतिक दलों से अपने समाज के लोगों के लिए टिकट की मांग की जाएगी।समाज का साथ देने वाले को जिताएंगे चुनाव
प्रतिनिधि सम्मेलने के दौरान हुए महासंगठन के गठन के अवसर पर साहू समाज के लोगों ने यह घोषणा करते हुए बताया कि जो भी राजनैतिक दल उनके समाज के लोगों को टिकट देगा साहू समाज उसी पार्टी के प्रत्याशी को एकजुट होकर चुनाव जिताने का काम करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here