स्वतंत्रता दिवस तीन संस्थाओं ने लिया वातावरण को स्वच्छ बनाने का संकल्प, किया वृक्षारोपण

0
18

झाँसी। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आर्ट ऑफ लिविंग झाँसी चेप्टर महिला उद्योग जिला व्यापार मण्डल व व जिये मुहिंजी सिंध के संयुक्त तत्वाधान में पचतंत्र पार्क में कमिश्नर श्रीमती कुसुमलता श्रीवास्तव, नगर आयुक्त, जे.डी.ए. सचिव आर. पी. द्रिवेदी के सानिध्य में वृक्षारोपण किया गया।
इस अवसर पर अध्यक्ष श्रीमती कंचन आहूजा ने बताया कि यदि हमें स्वस्थ्य रहना है तो वातारण को भी स्वस्थ्य एवं स्वच्छ रखना होगा और वातारण तभी स्वच्छ रहेगा जब प्रकृति स्वस्थ्य होगी। क्योंकि पेड़ पौधों के कारण ही हमें जीवन रूपी स्वच्छ वायु मिलती है। इसके साथ ही वृक्ष हमारे जीवन में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए हमारी बहुत सी जरूरतों को निरन्तर पूरा करते है तथा हमें प्रदूषण से बचाते हैं इसीलिए हम सभी का कर्तव्य बनता है कि हम भी प्रकृति के प्रति अपनी कर्तव्य का निर्वाहन करते हुए वृक्ष लगाए और दूसरों को भी वृक्षारोपण के लिए प्रेरित करें। जिससे हमारा वातावरण हरा भरा रहे। उन्होंने बताया कि इसीलिए स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 50 वृक्ष रोपकर वातावरण को प्रदुषण मुक्त रखने में अपनी भागीदारी दी।
इसके साथ ही सभी सदस्याओं ने भी वृक्ष लगाकर उनकी देखभाल करने का भी संकल्प लिया जो आने वाले भविष्य को नया जीवन देगा और हमारा वातावरण हरा -भरा व खुशहाल रहेगा। इस अवसर पर संस्था की सदस्याएं ईशा, उषा, नीलम खन्ना, वसुधा, उषा सचान, सुमन कंचन, ममता यादव, भावना सहजवानी, रजनी गुप्ता, जय किशन, कामना, आशा कारनानी, पूजा यादव, सुशीला, पुष्पा हिरवकर, अशोक हिरवकर, मनोहर सहजवानी, चन्द्र कुमार आहूजा आदि उपस्थित रहे। अंत में सचिव रजनी गुप्ता व भावना सहजवानी ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here